एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया ने देश में चल रहे लॉकडाउन के बीच अपने सभी यूजर्स को बड़ी राहत दी है। इन कंपनियां ने अपने सभी प्रीपेड प्लान्स की वैलिडिटी बढ़ाकर three मई तक कर दी है। इसके लिए ग्राहकों को जेब से पैसे खर्च करने की जरूरत भी नहीं होगी। यानी प्रीपेड ग्राहकों को लॉकडाउन के दौरान फोन रिचार्ज कराने की जरूरत नहीं होगी। बता दें कि देश में लॉकडाउन को बढ़ाकर three मई तक कर दिया गया है।

एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया यूजर्स को बेनिफिट

  • एयरटेल ने अपने three करोड़ ग्राहकों के प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी को बढ़ाकर three मई तक कर दिया है। यानी ग्राहकों को फोन पर इनकमिंग कॉल्स की सुविधा मिलती रहेगी।
  • वोडाफोन-आइडिया ने अपने 9 करोड़ लो-इनकम वाले उन यूजर्स को वैलिडिटी को आगे बढ़ाया है, जो फीचर फोन इस्तेमाल करते हैं।
  • इससे पहले जब सरकार ने 25 मार्च से 14 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाया था, तब भी इन कंपनियों ने अपने ग्राहकों के लिए 17 मई तक प्लान की वैलिडिटी बढ़ा दी थी।

डबल डाटा ऑफर बंद किया

वोडाफोन-आइडिया ने देश के eight सर्किल में डबल डाटा ऑफर देने वाला प्लान बंद कर दिया है। कंपनी ने पिछले महीने 249 रुपए, 399 रुपए और 599 रुपए के प्लान में डबल डाटा ऑफर दिया जा रहा था। इस प्लान में यूजर्स को 1.5 जीबी डाटा मिल रहा था और डबल डाटा ऑफर के बाद three जीबी डेटा मिलता था। वोडाफोन-आइडिया ने सूचना दी है कि आंध्रप्रदेश, बिहार, गुजरात, केरल, महाराष्ट्र और गोवा, नॉर्थ ईस्ट, पंजाब और उत्तर प्रदेश (पश्चिम) के यूजर्स को अब डबल डाटा ऑफर नहीं मिलेगा।