एजुकेशन डेस्क.. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने अप्रैल में होने वाले जेईई मेन के फॉर्म करेक्शन के लिए एक बार फिर करेक्शन विंडो ओपन कर दी है। एनटीए ने जॉइंट एंट्रेस एग्जाम (जेईई) के फॉर्म में हुई किसी भी तरह को सुधारने के लिए सभी कैंडिडेट्स को दूसरा मौका दिया है। जिसके बाद अब 14 अप्रैल स्टूडेंट्स फार्म में हुई गलती को सुधार सकते हैं। इस बारे में एनटीए ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर जानकारी दी। इसके साथ ही नीट-यूजी 2020 के फॉर्म करेक्शन प्रोसेस को 19 मार्च के बाद एक बार फिर 14 अप्रैल तक लिए शुरू कर दिया गया है।

ऑफिशियल वेबसाइट पर करें करेक्शन

एप्लिकेशन फॉर्म में हुई किसी भी तरह की गलती को सुधारने के लिए कैंडिडेट्स एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट ntaneet.nic.in या jeemain.nta.nic.in पर जाकर इसे सही कर सकते हैं। जेईई मेन अप्रैल में एडमिशन के लिए करीब 9 लाख कैंडिडेट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया है। वहीं, कोरोना वायरस के चलते स्थगित हुए जेईई मेन अप्रैल के बारे में भी एनटीए ने एक नोटिस जारी किया है। जारी नोटिस के मुताबिक जेईई मेन अप्रैल की परीक्षा मई के आखिरी हफ्ते में हो सकती है। हालांकि उस समय के हालात के मद्देनजर इस बारे में फैसला लिया जाएगा।

जेईई एडवांस्ड और नीट यूजी भी रद्द
पूरी दुनिया के अपनी चपेट में चुके कोरोना वायरस की वजह से सब ओर दहशत का माहौल है। ऐसे में देश में भी इसका प्रसार तेजी से हो रहा है। कोरोना के कारण बने हालात को देखते हुए सभी शिक्षण संस्थान बंद कर दिए गए हैं। साथ ही सभी तरह की प्रतियोगी और प्रोफेशनल परीक्षाएं भी निरस्त कर दी गई है। इसके अलावा आईआईटी में एडमिशन के लिए होने वाले जेईई एडवांस्ड और मेडिकल कॉलेज के लिए होने वाले नीट यूजी की परीक्षा को लिए फिलहाल के लिए टाल दिया गया है।