एजुकेशन डेस्क. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेस टेस्ट (नीट) 2020 के फॉर्म करेक्शन की प्रोसेस दोबारा शुरू कर दी हैं। जिसके बाद अब स्टूडेंट्स 14 अप्रैल तक फॉर्म करेक्शन करवा सकते हैं। इससे पहले 31 जनवरी को यह प्रक्रिया बंद कर दी गई थी, जिसके बाद नीट स्टूडेंट्स के लिए इसे 19 मार्च तक के लिए फिर से शुरू किया गया था। लेकिन अब फिर से करेक्शन लिंक एक्टिवेट होने से उम्मीदवार 14 अप्रैल तक फॉर्म में हुई किसी तरह की गलती सुधार सकते हैं।

ऑफिशियल वेबसाइट पर करें करेक्शन

एप्लिकेशन फॉर्म में हुई किसी भी तरह की गलती को सुधारने के लिए कैंडिडेट्स एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाकर इसे सही कर सकते हैं। इससे पहले एनटीए ने जानकारी दी थी कि ऑफलाइन मोड के जरिए अपना फॉर्म भरने वाले जम्मू-कश्मीर के स्टूडेंट्स को एसएमएस या मेल के जरिए सभी डिटेल्स भेजी जाएगी। जिसके बाद वह सभी डिटेल्स चेक कर इसमें हुई गलती सुधार सकते हैं।

फॉर्म करेक्शन के लिए फॉलो करें यह स्टेप्स  

  • सबसे पहले  एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाएं।
  •  यहां होमपेज पर नीट यूजी बटन पर क्लिक करें।
  • इसके बाद एप्लिकेंट लॉगइन पर क्लिक करें। 
  • अब लॉगइन आईडी और पासवर्ड डाल कर करेक्शन करें।


three मई को होने वाली परीक्षा स्थगित

इस बार नीट यूजी की परीक्षा रविवार 03 मई को आयोजित की जानी थी। इसके लिए 02 दिसंबर 2019 से लेकर 06 जनवरी 2020 तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया गया था। साथ ही 27 मार्च को परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी होने थे, लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते प्रसार को देखते हुए इस परीक्षा को फिलहाल टाल दिया गया है। इसके अलावा आईआईटी में एडमिशन के लिए होने वाले जेईई मेन अप्रैल और जेईई एडवांस्ड को भी निरस्त कर दिया है। नीट यूजी की परीक्षा के जरिए स्टूडेंट्स एमबीबीएस/बीडीएस और अन्य मेडिकल कोर्सेस में ग्रेजुएशन के लिए देशभर के प्रतिष्ठित कॉलेजों एडमिशन ले सकते हैं।