नई दिल्ली. कोरोनावायरस से लड़ाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा भी आगे आई हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई ने मंगलवार शाम बताया कि हीराबा ने अपनी बचत से 25 हजार रुपए पीएम केयर फंड में दान दिए हैं। वहीं, इंडो-तिब्बत बार्डर पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों ने भी एक दिन का वेतन दान किया है, जो कि कुल 10 करोड़ 53 लाख 58 हजार 479 रुपए है। प्रधानमंत्री मोदी ने 28 मार्च को पीएम केयर फंड की स्थापना की थी। अब तक देश के कई उद्योगपति, एक्टर्स-क्रिकेटर्स इसमेें दान कर चुके हैं। इनमें टाटा ग्रुप के 1500 करोड़ रुपए, रिलायंस इंडस्ट्रीज के 500 करोड़ रुपए के अलावा एक्टर अक्षय कुमार के 25 करोड़ रुपए भी शामिल है। 

पीएम की अपील पर थाली बजाती नजर आईं थीं 
प्रधानमंत्री मोदी की मां इससे पहले 22 अप्रैल को जनता कर्फ्यू की शाम थाली बजाती भी दिखी थीं। दरअसल, मोदी ने अपील की थी कि कोरोना से लड़ रहे डॉक्टर्स, मेडिकल स्टाफ, सफाई कर्मी, पुलिस कर्मी और मीडिया के लोगों का आभार जताने के लिए आमजन शाम को ताली या थाली बजाएं।

पूर्व न्यायाधीश ने 51 लाख दिए किए

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश जस्टिस दीपक वर्मा ने पीएम केयर फंड में 51 लाख रुपए का दान किया है। 

आपात स्थितियों से निपटने के लिए पीएम केयर फंड
प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को ट्विटर पर अपील की थी कि कोविड-19 जैसी आपात स्थिति से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और आपात राहत कोष (पीएम-केयर्स फंड) की स्थापना की जा रही है। लोग इसमें दान करें। इसका इस्तेमाल भविष्य में आने वाले मुश्किल समय में भी किया जाएगा। प्रधानमंत्री कार्यालय से जुड़ी वेबसाइट पर फंड से संबंधित जानकारी में कहा गया है कि प्रधानमंत्री पीएम-केयर ट्रस्ट के अध्यक्ष होंगे। इसके सदस्यों में विदेश मंत्री, गृह मंत्री और वित्त मंत्री भी शामिल हैं।